Saturday, September 21, 2024

तलवारें, डंडे और पत्थरबाजी… कुल्लू के श्री मणिकर्ण साहिब में पर्यटकों ने मचाया उत्पात, Video वायरल

- Advertisement -

हिमाचल प्रदेश (कुल्लू)

तलवारें, डंडे और पत्थरबाजी… कुल्लू के श्री मणिकर्ण साहिब में पर्यटकों ने मचाया उत्पात, Video वायरल

पर्यटन नगरी कुल्लू के श्री मणिकर्ण साहिब में बीती रात कुछ  पर्यटकों की गुंडागर्दी देखने को मिली. उन्होंने सरेआम पत्थरबाजी की, तलवारें लहराईं और डंडे बरसाए. पत्थरबाजी में कुछ स्थानीय लोगों के घरों के शीशे तक टूट गए. सड़क पर खड़ी गाड़ियों को भी इन लोगों ने नुकसान पहुंचाया. इसका वीडियो भी वायरल हुआ है.

 

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ गुंडागर्दी का वीडियो.सोशल मीडिया पर वायरल हुआ गुंडागर्दी का वीडियो. पर्यटकों की इस गुंडागर्दी के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है.

पत्थरबाजी में कुछ स्थानीय लोगों के घरों के शीशे तक टूट गए. सड़क पर खड़ी गाड़ियों को भी इन लोगों ने नुकसान पहुंचाया. यही नहीं, इस दौरान जो कोई भी व्यक्ति गुंडागर्दी कर रहे पर्यटकों के सामने आया, उसे भी उन लोगों ने जमकर पीटा. स्थानीय लोगों की मानें तो ये लोग बाइक से सवार होकर यहां पहुंचे थे. सभी के पास पंजाब के नंबर की बाइक थीं.

रविवार देर रात 12 बजे अचानक से इन लोगों ने पत्थरबाजी करना शुरू कर दिया. लोगों ने बाहर आकर देखा तो पाया कि  युवक सरेआम तलवारें लहरा रहे थे. उन्होंने खूब हंगामा मचाया. इस तरह की गुंडागर्दी देख सभी लोग अपने-अपने घरों में जा घुसे ताकि पत्थरबाजी में उन्हें भी चोट न लग जाए

लोगो ने बताया की उन शरारती तत्वों ने रास्ते मिलने वाली लोगों को भी पीटा. इस दौरान कुछ लोगों को चोट भी लगी है. किसी ने पर्यटकों की गुंडागर्दी का वीडियो बना लिया और वायरल कर दिया. फिलहाल पुलिस वीडियो की मदद से आरोपी युवकों का पता लगाने की कोशिश कर रही है. मामले की जांच जारी है.

  • गौरतलब है कि कुल्लू में लगातार पर्यटकों की गुंडागर्दी बढ़ रही है, जिसके चलते स्थानीय लोगों मैं डर का माहौल पैदा हो गया है. ऐसे में पुलिस प्रशासन से रात्रि गश्त बढ़ाने की मांग स्थानीय लोगों ने की है. बता दें, रविवार को मनाली के ग्रीन टैक्स बैरियर पर भी पर्यटकों की दबंगई देखने को मिली थी. यहां भी पंजाबी टूरिस्ट ने ग्रीन टैक्स देने से इंकार कर दिया था और हंगामा किया था.

पंजाब के डीजीपी ने हिमाचल डीजी से की बात

घटना के सामने आने के बाद पंजाब के डीजीपी ने हिमाचल के पुलिस प्रमुख संजय कुंडू से बात की है. डीजी संजय कुंडू ने कहा कि मणिकर्ण में बीती रात और सुबह हुई घटनाओं को लेकर किसी के बहकावे में न आएं. यहां सभी तीर्थयात्रियों का स्वागत है. वहीं, पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि मणिकर्ण साहिब में हालात काबू में हैं और अफवाहों पर ध्यान ना दें. लोग शांति बनाए रखें. मामले की जांच की जा रही है.

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live TV
Advertisements
मोसम का हाल
स्टॉक मार्केट
क्रिकेट लाइव
यह भी पढ़े
अन्य खबरे
- Advertisement -