Saturday, September 21, 2024
Homeहिमाचलसोलन के डूमेहर पंचायत के गांव मांडला में झूला झूलते वक्त 9...

सोलन के डूमेहर पंचायत के गांव मांडला में झूला झूलते वक्त 9 साल की मासूम की गई जान

सोलन से पवन कुमार की रिपोर्ट:

सोलन के डूमेहर पंचायत के गांव मांडला में झूला झूलते वक्त 9 साल की मासूम की गई जान: झूले के गोल गोल घूमने से 9 साल की मासूम के गले में चुन्नी से लगा फंदा

 

हिमाचल के सोलन में झूला झूलते वक्त एक 9 साल की बच्ची की जान चली गई। 9 साल की बच्ची सिमरन चुन्नी से बने झूले पर झूल रही थी। इस दौरान झूले के लगातार गोल गोल घूमने से चुन्नी बच्ची के गले मैं फस गई और जिस से दम घुटने से बच्ची बेहोश हो गई। उसको बेहोश होती देख पास में खेल रही छोटी बहन ने इसकी सूचना अपने मां-बाप को दी। परिजन बच्ची को लेकर आनन-फानन में अस्पताल पहुंचे जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अर्की हस्पताल भेजा, लेकिन वहां पोस्टमार्टम की सुविधा ना होने के कारण शव को आईजीएमसी शिमला भेज दिया गया।

 

झूले के पास में खेल रही थी छोटी बहन

जानकारी के अनुसार अर्की की दोपहर पंचायत के मंडला गांव के सलीम मोहम्मद के घर के बाहर लगे पेड़ पर चुन्नी से झूला बनाया गया था जिस पर रविवार दोपहर 12:00 बजे के आसपास उसकी 9 वर्षीय बेटी सिमरन झूला झूल रही थी उसके पास में ही उसकी छोटी बहन भी खेल रही थी। झूला झूलते समय तेजी से गोल गोल घूमने लगा जिसके चलते सिमरन की गर्दन चुन्नी में फंस गई और वह दम घुटने से बेहोश हो गई।

 

आनन-फानन में झूले से निकालकर कुनिहार अस्पताल लेकर पहुंचे परिजन

 

बड़ी बहन को बेहोश देख छोटी बहन ने ने तुरंत मां-बाप को इसके बारे में सूचना दी जिसके बाद परिजन झूले के पास पहुंचे और उन्होंने देखा कि सिमरन की गर्दन चुन्नी में फंसी हुई है आनन-फानन में परिजन सिमरन को झूले से निकालकर कुनिहार अस्पताल लेकर पहुंचे जहां पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

शव को पोस्टमार्टम के लिए शिमला भेजा गया

 

डीएसपी डार्लाघाट संदीप शर्मा ने बताया कि झूला झूलने के दौरान फंदा लगने से बच्चे की मौत की सूचना मिली थी जिस पर पुलिस तुरंत अस्पताल पहुंची और जहां से पोस्टमार्टम के लिए शव को और किस अस्पताल भेजा गया लेकिन करके अस्पताल में पोस्टमार्टम की सुविधा ना होने के कारण बच्ची के शव को आईजीएमसी शिमला भेजा गया। आईजीएमसी शिमला में पोस्टमार्टम होने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा। वही इस दुखद घटना को लेकर पूरी पंचायत गमगीन है और परिवार के परिजनों और रिश्तेदारों का रो रो कर बुरा हाल है।

आपकी राय

[poll id="2"]

- Advertisment -spot_img

राशिफल

आज का मौसम

क्रिकेट लाइव स्कोर

Most Popular

RELATED ARTICLES