Friday, September 20, 2024

हिमाचल के स्कूल-कालेजों में होने जा रहा है सबसे बड़ा बदलाव, बनी 2 समितियां, जानिए क्या है नया

- Advertisement -

*हिमाचल के स्कूल-कालेजों में होने जा रहा है सबसे बड़ा बदलाव, बनी 2 समितियां, जानिए क्या है नया*

हिमाचल में डिग्री कॉलेज और स्कूलों के लिए स्पोट्र्स कैलेंडर और टीचर्स की ट्रेनिंग का शेड्यूल बदलने जा रहा है। शिक्षा सचिव राकेश कंवर ने इन दोनों मामलों में नए सिरे से कैलेंडर बनाने के लिए दो अलग-अलग कमेटियों का गठन किया है। इन कमेटियों से 7 दिन के भीतर सेक्रेटरी को रिपोर्ट देने को कहा गया है। उसके बाद राज्य सरकार से अनुमति लेकर स्पोट्र्स कैलेंडर और टीचर ट्रेंनिंग शेड्यूल अलग से नोटिफाई किया जाएगा। यह शेड्यूल पूरे साल के लिए एक ही होगा। टीचर ट्रेंनिंग कैलेंडर बनाने के लिए बनाई गई कमेटी में हायर एजुकेशन के निदेशक को अध्यक्ष बनाया गया है
एलिमेंट्री एजुकेशन के अतिरिक्त निदेशक इस कमेटी के मेंबर सेक्रेटरी होंगे। इसके अलावा एडिशनल डायरेक्टर कॉलेज, ज्वाईंट डायरेक्टर स्कूल, प्रिंसिपल एससीईआरटी सोलन, असिस्टेंट डायरेक्टर एलिमेंट्री एजुकेशन, प्रिंसिपल डाइट शिमला, समग्र शिक्षा अभियान की को-ऑर्डिनेटर मंजुला शर्मा और सोनिया शर्मा को इस कमेटी में बतौर मेंबर शामिल किया गया है। दूसरी कमेटी स्पोट्र्स एक्टिविटी का कैलेंडर बनाने को लेकर है। यह कमेटी भी डिग्री कॉलेज और स्कूलों को लेकर स्पोट्र्स कैलेंडर फाइनल करेगी। इस कमेटी का अध्यक्ष हायर एजुकेशन के डायरेक्टर को बनाया गया है, जबकि एलिमेंट्री एजुकेशन के एडिशनल डायरेक्टर इसके मेंबर सेक्रेटरी हैं।
एडिशनल डायरेक्टर कॉलेज, ज्वाईंट डायरेक्टर स्कूल हायर एजुकेशन, असिस्टेंट डायरेक्टर एलिमेंट्री एजुकेशन, डिप्टी डायरेक्टर हायर एजुकेशन शिमला और डिप्टी डायरेक्टर एलिमेंट्री एजुकेशन शिमला इसके सदस्य हैं।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live TV
Advertisements
मोसम का हाल
स्टॉक मार्केट
क्रिकेट लाइव
यह भी पढ़े
अन्य खबरे
- Advertisement -