Friday, September 20, 2024

मैट्रिक-जमा दो के टॉपर्स को मेडल, शिक्षा बोर्ड के सचिव डाक्टर अभिषेक ने की घोषणा

- Advertisement -

*मैट्रिक-जमा दो के टॉपर्स को मेडल, शिक्षा बोर्ड के सचिव डाक्टर अभिषेक ने की घोषणा*

 

अधिकारियों को जारी किए निर्देश, राज्य स्तर पर करें कार्यक्रम

सचिव शिक्षा डा. अभिषेक जैन ने शनिवार को हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के सभागार में बोर्ड के अधिकारियों के साथ बैठक कर शिक्षा बोर्ड की कार्यप्रणाली की समीक्षा की। इस मौके पर बोर्ड के अध्यक्ष और उपायुक्त कांगड़ा डा. निपुण जिंदल तथा सचिव स्कूल शिक्षा बोर्ड डा. विशाल सहित बोर्ड के सभी अधिकारी उपस्थित रहे। डा. अभिषेक जैन ने शिक्षा बोर्ड के अधिकारियों से उनके कार्यों का ब्योरा लेते हुए, शिक्षा बोर्ड की कार्यप्रणाली को दुरुस्त करने के सुझाव दिए।

उन्होंने कहा कि पाठ्यक्रम को तैयार करते समय बच्चों का समग्र विकास ही हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए। उन्होंने बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रदेश में दसवीं और बारहवीं कक्षा में शिक्षा बोर्ड के टॉपर्स को मेडल देकर सम्मानित किया जाए। उन्होंने कहा कि जो मेधावी बच्चें वर्ष भर मेहनत करके स्कूल शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं में श्रेष्ठ स्थान प्राप्त करते हैं, उनका सम्मान करना हमारे लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि अच्छा प्रदर्शन करने वाले बच्चों को बोर्ड स्कॉलरशिप तो देता ही है लेकिन राज्य स्तर पर एक कार्यक्रम आयोजित कर टॉपर्स को बोर्ड द्वारा अच्छे मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया जाए। उन्होंने इस कार्यक्रम में बच्चों के साथ उनके अभिभावकों को बुलाने की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए।

परीक्षाओं से जुड़े काम में बरती जाए पारदर्शिता

छात्र बोर्ड परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए वर्षभर कड़ी महनत करते हैं। परीक्षाओं से जुड़े सभी कार्यों में पूरी पारदर्शिता बरती जाए।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live TV
Advertisements
मोसम का हाल
स्टॉक मार्केट
क्रिकेट लाइव
यह भी पढ़े
अन्य खबरे
- Advertisement -