एचआरटीसी अनुबंध आधार पर चालकों के 276 पद भरेगा

0
48

एचआरटीसी अनुबंध आधार पर चालकों के 276 पद भरेगा

*हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) अनुबंध आधार पर चालकों के 276 पद भरेगा। इसके लिए दसवीं पास योग्यता के साथ वैद्य लाइसेंस और भारी वाहन चलाने का तीन साल का अनुभव होना अनिवार्य है।

इन पदों के लिए गैर जनजातीय क्षेत्रों के आवेदक 7 मार्च और जनजातीय क्षेत्रों से संबंध रखने वाले आवेदक 14 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं। एचआरटीसी के बेड़े में प्रदेश भर में खाली पड़े चालकों के पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सामन्य वर्ग के 98 पदों में से सामान्य वर्ग से 27, सामान्य वर्ग स्वंतत्रता सेनानी वार्ड के 13 पद, सामान्य (खिलाड़ी) के 7 पद, अनुसूचित जाति के 50 पद, अनुसूचित जाति (बीपीएल) के 9, अनुसूचित जाति स्वतंत्रता सेनानी वार्ड के 5 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के 28 पदों में से अन्य पिछड़ा वर्ग (बीपीएल) के 19 और अन्य पिछड़ा वर्ग स्वतंत्रता सेनानी के वार्ड 4 पद भरे जाएंगे।

*ये रहेगी शैक्षणिक योग्यता*

आवेदक की आयु 1 जनवरी 2023 को 18 से 45 के बीच होनी चाहिए। एससी और एसटी आवेदकों की आयुसीमा में 5 वर्ष की छूट होगी। लंबाई 160 सेंटीमीटर होनी चाहिए। एचआरटीसी का तीन वर्ष का अनुभव होना अनिवार्य है। आवेदक शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ हो। किसी भी सक्षम अधिकारी की ओर से पूर्व में सेवा से अनुशासनात्मक आधार पर निष्कासित न किया गया हो या किसी भी विभाग से ऐच्छिक सेवानिवृति न ली हो। कोई केस नहीं होना चाहिए न ही सजा मिली होनी चाहिए। चयनित होने पर अंतिम नियुक्ति मेडिकल बोर्ड की ओर से जारी प्रमाण पत्र के अनुसार होगी। स्वतंत्रता सेनानियों के वार्ड के पदों का चयन सरकार की संबंधित अधिसूचना के आधार पर होगा। प्रारंभिक चालन परीक्षण पास करने वाले अभ्यर्थियों का अंतिम चालन परीक्षण आईडीटीआर सरकाघाट में होगा। उनसे 500 रुपये परीक्षण शुल्क लिया जाएगा।

*ऐसे करें आवेदन*

एचआरटीसी की वेबसाइट www.hrtchp.com से आवेदन पत्र डाउन किए जा सकते हैं। निगम के सभी मंडलीय और क्षेत्रीय कार्यालयों से भी आवेदन पत्र लिए जा सकते हैं। आवेदक को 300 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट/आईपीओ प्रक्रिया शुल्क के रूप में जमा करवाना होगा। यह संबंधित मंडलीय/उपमंडलीय/क्षेत्रीय प्रबंधक के नाम पर देय होगा। आवेदन पर उन्हें मोबाइल नंबर लिखना अनिवार्य होगा।

एचआरटीसी में अनुबंध आधार पर 276 चालकों के पद भरे जाएंगे। इसके लिए आवेदन निर्धारित तिथियों तक आवेदन कर सकते हैं।- संदीप कुमार, प्रबंध निदेशक, एचआरटीसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here